January 21, 2022

TheLucknowExpress

बात सिर्फ़ लखनऊ की …..

आशियाना : शादी पार्टी में आई लड़की सुरक्षित नहीं, मनचलों के हौसले बुलंद

लखनऊ में मनचलों के हौसले बुलंद हो गए है, अब शादी बारात में घुस कर लड़कियों को छेड़ा जा रहा है, ताज़ा मामला लखनऊ के आशियाना इलाक़े से सामने आया है, जाह Reception party में आई लड़की से उसी के पड़ोस में रहने वाले लड़के ने परेशान करना शुरू कर दिया.

थोड़ी देर बाद लड़का अपने कुछ दोस्तों को भी ले आया और लड़की के साथ छेड़खानी करने लगा, उसको भद्दे comment करने लगा. ये सब देख लड़की के परिवारीजनों ने विरोध किया तो लड़कों ने परिवार को भी पीट डाला.
लड़कों ने परिवारीजनों को लात घुसे और पत्थर से हमला कर बुरी तरफ़ घायल कर दिया. जबतक पुलिस आई तब तक लड़के भाग निकले थे.

पुलिस ने परिवार में लड़की के पिता और चाचा को गंभीर रूप से घायल होने के बाद अस्पताल पहुँचाया, जाह उनकी हालत नाज़ुक है.

लड़के का नाम शानू प्रजापति है, फ़िलहाल छात्रा ने आशियाना थाने जाकर पांच आरोपियों के खिलाफ नामजद तहरीर दे दी है। आशियाना इंस्पेक्टर धीरज शुक्ल ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर छेड़छाड़, मारपीट, एससी/एसटी एक्ट आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। नामजद आरोपी सुमित, अमित व मनोज को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश की जा रही है।
पुलिस की लापरवाही उजागर

लखनऊ। पीड़ित छात्रा के मुताबिक, एक साल पहले भी आरोपी शानू ने उससे छेड़छाड़ की थी। उसने पुलिस से शिकायत भी की थी। पुलिस ने शानू को चौकी पर बुलाया था मगर कार्रवाई के बजाय डांटकर भगा दिया था। इसी के चलते उसके हौसले बुलंद हो गए। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस ने उस वक्त सख्त कार्रवाई की होती तो दोबारा ये नौबत ही न आती।