May 25, 2022

TheLucknowExpress

बात सिर्फ़ लखनऊ की …..

Free में Scooty पाने का सरकारी तरीक़ा : Form भर दे

 

 

 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत की तैयारी कर रही कांग्रेस यूपी में महिला कार्ड प्ले करने में लगी है. इसके मद्देनजर कांग्रेस यूपी के अलग-अलग जिलों में लड़कियों की मैराथन दौड़ का आयोजन कर रही है. इसी क्रम में 26 दिसंबर, रविवार को राजधानी लखनऊ में महिलाओं की मैराथन आयोजित की जाएगी. ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान के तहत इस दौड़ में जीतने वाली 1st, 2nd व 3rd स्थान पर आने वाली महिला को इनाम के तौर पर स्कूटी भी मिलेगी.

हजारों महिलाएं लेंगी भाग

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले यूपी के मेरठ जिले में भी ऐसी ही मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था. कांग्रेस का कहना है कि इस दौड़ का आयोजन लड़कियों में आत्मविश्वास भरने के लिए किया जा रहा है. इसी के साथ यह नारी शक्ति को प्रेरित करने के लिए अहम कदम है. जिले की लगभग 5 हजार महिलाओं ने इस मैराथन में पार्ट लिया था.

मैराथन के अलावा क्विज सेशन भी

प्रियंका गांधी ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए वादों की बरसात की थी. अब माना जा रहा है कि इस मैराथन में सैकड़ों महिलाओं के साथ प्रियंका गांधी भी दौड़ लगाती दिखेंगी. वहीं, यह खबर भी मिल रही है कि मैराथन के अलावा, कांग्रेस एक क्विज सेशन भी रखेगी. इसमें जीत दर्ज करने वाली महिलाओं या लड़कियों को स्मार्ट फोन दिया जाएगा. वहीं, बता दें कि पहले ही प्रियंका गांधी ने इंटर पास और ग्रेजुएट छात्राओं को स्मार्टफोन और स्कूटी देने का ऐलान किया था.