May 25, 2022

TheLucknowExpress

बात सिर्फ़ लखनऊ की …..

चारे में छुपा दिए थे पैसे , कुतूर गए सारे रुपए

मथुरा में लोग उस समय दंग रह गए, जब एक चारा मशीन से चारे के साथ 500-500 रुपए की कतरन गिरने लगी। कतरन का वजन करीब 200 ग्राम और कीमत एक लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। यह पूरा मामला थाना जैंत के गांव अल्हैपुर का है। दरअसल, गांव के एक किसान के घर चोरी हुई थी। चोर ने रुपए के चारे में छिपा दिया था। लेकिन चारे के साथ वह कट गए। अब न तो ये रुपए चोर के काम आया और न ही घर वालों के किसी काम का है। पुलिस को सूचना दी गई है।

पीड़ित के यहां 20 जनवरी को है शादी
अल्हैपुर निवासी राधा रमन गौतम के यहां 20 जनवरी को शादी है। इसकी तैयारी के लिए नकदी व गहने घर में रखे थे। लेकिन उनके मकान में 14 जनवरी की रात चोरी हो गई। चोरों ने एक लाख की नकदी और जेवरात पार कर दिए। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया तो घर के पीछे गहनों की खाली डिब्बी पड़ी मिली, जबकि खुला हुआ ताला बबूल के पेड़ पर लटका मिला।

इस मामले में प्राथमिक जांच करने पर पुलिस की शक की सुई घर के ही किसी व्यक्ति पर घूमी। यही वजह रही कि पीड़ित ने कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर नहीं दी। लेकिन शनिवार को घर के पीछे नोहरे में चारा काटने के दौरान मशीन से कटे हुए नोट मिलने से उन्हें भी पुलिस की बात पर यकीन हो गया कि चोर कोई घर वाला ही है।

चर्चा है कि चोरी की वारदात के बाद चोरी करने वाले ने शक न हो इसके लिए नकदी को चारे में छुपा दिया। शनिवार की शाम को पशुओं के लिए चारा काटने जब घर की महिला गईं तो उसमें वह पांच-पांच सौ के नोट भी आ गए जो चारे के साथ कट गए थे।

200 ग्राम वजनी है नोटों की कतरन
नयति चौकी प्रभारी रोहित कुमार ने नोटों की कतरन को कब्जे में लिया है। नयति चौकी प्रभारी रोहित कुमार ने बताया कि नोटों की कतरन का वजन करीब 150 ग्राम से 200 ग्राम है, जिससे सम्भावना है कि यह लाख रुपए से ज्यादा हैं।