May 25, 2022

TheLucknowExpress

बात सिर्फ़ लखनऊ की …..

अलिगंज की इस बहु पर लगे गंभीर आरोप

अलीगंज में शुक्रवार रात पीडब्लूडी में तैनात लेखा अधिकारी सुनील कुमार पाण्डेय (57) ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। उनके खिलाफ बहू ने रेप और प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। जिसकी जांच करने के लिए पुलिस अक्सर घर आती थी। इसी बात से क्षुब्ध होकर सुनील कुमार ने खुदकुशी की है। यह दावा करते हुए सुनील की बेटी ने अलीगंज कोतवाली में भाभी समेत उसके परिवार वालों के खिलाफ तहरीर दी है।

बेटे की मौत के बाद बहू करती थी प्रताड़ित: बेटी दिव्यांशी के अनुसार बड़े भाई आयुष पाण्डेय की मई 2021 में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। पापा भइया को खोने के गम से उबर भी नहीं पाए थे कि भाभी ने अपना रूख बदल लिया। वह ससुराल छोड़ कर मायके चली गईं। अगस्त महीने में भाभी ने बेटे को जन्म दिया था। इस बात का पता चलने पर सुनील पोते को देखने के लिए लालायित थे। लेकिन बहू ने उन्हें पोते से मिलने नहीं दिया। इस बीच बहू ने पुलिस में ससुर पर रेप का प्रयास करने और प्रताड़ति करने का आरोप मढ़ते हुए शिकायत की थी। जिसके बाद से सुनील को पुलिस पूछताछ के लिए बुलाती थी। लगातार मानसिक प्रताड़ना झेल रहे सुनील ने इसी वजह से अपना तबादला लखनऊ करा लिया था। लेकिन इसके बाद भी दिक्कतें कम नहीं हुई थीं।

मेरे पिता की मौत का जिम्मेदार भाभी हैं: पहले पत्नी की मौत फिर जवान बेटे के जाने का दुख। ऐसे हालत बन गए थे कि सुनील तनाव में रहने लगे थे। भाई सुशील के मुताबिक आयुष की पत्नी ने प्रतापगढ़ वाले घर के एक कमरे में ताला जड़ दिया था। वह घर में रखे जेवर और अन्य सामान भी अपने साथ ले गई थी। इस बीच पुलिस भी कई बार पूछताछ करने के प्रतापगढ़ वाले घर पर आती थी। इन सब वजहों से ही सुनील पूरी तरह से टूट चुके थे।