May 25, 2022

TheLucknowExpress

बात सिर्फ़ लखनऊ की …..

दिल्ली से लखनऊ आने वालों के लिए ज़रूरी खबर

कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। पूरी तरह सतर्कता बरतने के मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद जिलाधिकारी ने रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट एवं आगरा एक्सप्रेस वे के लखनऊ टोल प्लाजा पर टीमें लगाकर कोविड जांच कराने का आदेश जारी किया है।

कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए रविवार को जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने अफसरों को कोरोना पर प्रभावी नियन्त्रण के लिए 12 से 14, 15 से 17 एवं 18 से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के क्षेत्र में आने वाले स्कूलों का जोन बनाकर टीकाकरण कराया जाएगा।

कोविड प्रभावित क्षेत्र हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद व एनसीआर से आये यात्रियों की टेस्टिंग करायी जाएगी। बैंक, इंश्योरेंस वित्तीय प्रबन्धन संस्थान एवं विदेश यात्रा करने वाले यात्रियों की विशेष तौर पर टेस्टिंग होगी। शिक्षण संस्थान, कालेज, विश्वविद्यालय, फैकल्टी में फोकस सैम्पलिंग कराने के निर्देश दिये गये हैं। लखनऊ में आरटीपीसीआर की पाजिविटी रेट 0.34 होने पर डीएम ने कोविड की जॉच एवं कान्टैक्ट ट्रेसिंग बढाने को कहा है। शनिवार को राज्य में कोरोना के 135 नये मामले सामने आए। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि वैक्सीनेशन निरंतर किया जा रहा है।