May 25, 2022

TheLucknowExpress

बात सिर्फ़ लखनऊ की …..

सरकारी नौकरी पाना है तो होना चाहिए आपके हाथों में ये योग

सरकारी नौकरी पाने के ल‍िए युवा द‍िन-रात तैयारी में लगे रहते हैं। इनमें से कुछ को सफलता म‍िलती है तो अनेक पीछे रह जाते हैं। हस्‍तरेखा व‍िज्ञान के अनुसार हाथों में सरकारी नौकरी की रेखा म‍िलती है।

युवाओं में अब भी सरकारी नौकरी का क्रेज बना हुआ है। कॅरियर बनाने के इच्छुक अधिकांश युवा सरकारी नौकरी को पाने के लिए संघर्षरत रहते हैं। इसी तरह कुछ लोग राजनीति में कॅरियर बनाने को जुटे रहते हैं, लेकिन ना तो सबको सरकारी नौकरी मिल पाती है और ना ही सब राजनीत में मुकाम हासिल कर पाते हैं। हस्तरेखा विज्ञान की दृष्टि से देखें तो हाथों में सरकारी नौकरी और राजनीति में सफलता के लिए कुछ खास रेखाएं होती हैं। हाथ में जब कई रेखाएं मिलकर कोई संबंध बनाती हैं तो व्यक्ति को मनचाहे क्षेत्र में सफलता मिलने की उम्मीद बढ़ जाती है।

-यदि बुध की उंगली लंबी हो, सूर्य पर्वत सामान्य स्थिति में हो, अच्छी भाग्य रेखा है, सूर्य पर्वत पर त्रिकोणनुमा आकृति हो या वृत्त की आकृति बन जाए, उंगलियां गुथी हुई और चिपकी हों, शनि उंगली का पहला पर्व लंबा हो तो व्यक्ति अपने जीवन में उच्च प्रशासनिक नौकरी को पाता ही है।

गुरु पर्वत उठा हुआ हो, सूर्य पर्वत अच्छा हो, सूर्य पर एक रेखा हो, हाथ में धनुषनुमा आकृति बनी हो, बुध पर्वत पर भाग्य रेखा पहुंच रही हो, सूर्य पर्वत से कोई रेखा शनि पर्वत पर जा रही हो और बुध पर्वत पर दो या तीन खड़ी रेखाएं हो तो व्यक्ति को सरकारी नौकरी हर हाल में मिलेगी। ऐसे लोग जीवन में उच्च पद एवं प्रतिष्ठा वाली नौकरी पाती हैं।

-यदि सूर्य पर्वत पर अच्छी रेखा हो, मंगल, सूर्य एवं गुरु पर्वत अच्छी स्थिति में हो, बुध पर्वत पर त्रिभुज बन जाए, हृदय रेखा शनि पर्वत के नीचे उतरे तो ऐसा व्यक्ति राजनीति में सफलता पाता है। ऐसे लोग राजनीति में उच्च मुकाम पाते हैं।